Top 5 Best Salman Khan Movies List | ये मूवी मिस करना चाहिए

 

Top 5 Best Salman Khan Movies

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी को हमारे और एक शानदार जबरदस्त आर्टिकल पर जहां में आपको बताऊंगा Top 5 Best Salman Khan Movies सबसे ज्यादा देखे जाने वाली 5 मूवी जो आपको जरूर देखना चाहिए Tiger 3 (टाइगर 3) मूवी हिट होने के बाद सभी लोग सलमान खान के और भी ज्यादाआकर्षित हो गए हैंइसीलिए आज मैं आपको इस आर्टिकल पर 5 Hit मूवी के लिस्ट के बारे में बताऊंगा जो सलमान खान के फ्रेंड्स को जरूर से जरूर देखना चाहिए ।


Top 5 Best Salman Khan Movies List

Movie Name

Release Date

Tiger 3

2023

Ek Tha Tiger

2012

Kick

2014

Bajrangi Bhaijaan

2015

Sultan

2016


Tiger 3 (टाइगर 3)

Tiger 3

Tiger 3 (टाइगर 3) हाल ही में रिलीज कोई बहुत ही जबरदस्त एक्शन मूवी है। इस मूवी में Salman Khan (सलमान खान) Katrina Kaif (कैटरीना कैफ) Emraan Hashmi (इमरान हाशमी) के अलावा Shahrukh Khan (शाहरुख खान) और Hrithik Roshan (रितिक रोशन) भी कैमियो करते हुए देखने को मिल जाएंगे।



Salman Khan and Shahrukh Khan


बात करे इस मूवी की बेस्ट पार्ट की तो
शारुख खान की कमीओ इस मूवी को जैदा से जैदा हिट बनाती है। इस मूवी में सलमान खान टाइगर यानि ख़ुफ़िया एजेंट के तोर पर काम करता है। और कटरीना कैफ ISI एजेंट के तोर पर काम करते है इस मूवी को Maneesh Sharma के द्वारा dairect किया गया था।

Tiger 3 Movie Review | Box Office Collection | IMDB Ratting :

CLICK HERE


Ek Tha Tiger (एक था टाइगर)

Ek Tha Tiger

Ek Tha Tiger (एक था टाइगर) 2012 में रेलिस हुई एक एक्शन ड्रामा मूवी है। इस मूवी को Kabir Khan (कबीर खान) के द्वारा dairect किया गया था। इस मूवी टाइगर 3 के ही फर्स्ट पार्ट है, इस मूवी मई Salman Khan (सलमान खान) को as a Tiger (टाइगर) और Katrina Kaif (कटरीना कैफ) को Zoya (ज़ोया) करके पुकारा गया है।


अगर Ek Tha Tiger मूवी की कहानी की बात करे तो सलमान खान (टाइगर) एजेंट के तोर पर भारत के एक ISI ऑफिस पर काम करता था।  अगर आप टाइगर 3 मूवी को देखा है तो आपको इसका फर्स्ट पर यानि Ek Tha Tiger (एक था टाइगर) मूवी को जरूर देखना चाहिए।

Kick (किक)

Kick

Kick (किक) मूवी Salman Khan (सलमान खान) की और एक जबरदस्त फिल्म मैं से एक है यह 2014 में आई एक रोमांटिक और एक्शन मूवी है। इस मूवी पर सलमान खान एक Thief  यानी चोर के किरदार पर अपना परिचय दिया है।


और इस मूवी में सलमान के साथ देने वाली Jacqueline Fernandez (जैकलिन फर्नांडीस) भी शामिल है। मूवी पर सलमान के अलावा Nawazuddin Siddiqui (नवाजुद्दीन सिद्दिकी) के  जबरदस्त सीन के जरिए इस मूवी को बहुत ही जबरदस्त हिट मिला।

इस मूवी को Sajid Nadiadwala डायरेक्ट किया है इस मूवी पर आपको बहुत ही जबरदस्त एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी मिलन के तौर पर देखने को मिल जाएंगे।

Bajrangi Bhaijaan (बजरंगी भाईजान)

Bajrangi Bhaijaan

Bajrangi Bhaijaan (बजरंगी भाईजान) यह मूवी एक बहुत ही दर्दनाक एक्शन मूवी है। बजरंगी भाईजान मूवी 2015 को कबीर खान के द्वारा डायरेक्ट किया गया था। जो एक छोटी सी बच्ची (Harshaali Malhotra) के ऊपर आधारित है, इस मूवी पर जो एक छोटी सी लड़की अपने घर यानी पाकिस्तान से भारत आ जाते हैं।


और जा नहीं पता तो हमारा सलमान खान छोटी सी लड़की को पाकिस्तान कैसे ले जाते हैं, इसके ऊपर यह पूरी फिल्म का हिस्ट्री मौजूद है इस मूवी पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी बहुत ही अच्छे किरदार निभाने को देखने की मिल जाती है ।

Sultan (सुल्तान)

sultan

सलमान खान के और एक जानेमने मूवी Sultan (सुल्तान) जो कि एक एक्शन ड्रामा मूवी है इस मूवी को डायरेक्ट किया था अली अब्बास जफर ने 2016 को। इस मूवी पर सलमान खान को एक पहलवान के तौर पर दिखाया गया है।


अगर इस मूवी की कहानी की बात करें तो सलमान की वाइफ यानी Aarfa (Anushka Sharma) चैंपियन की मेडल जीतने के लिए सलमान खान ने बहुत ही मेहनत करते हैं और अपने बीवी को चैंपियन ऑफ द ईयर रिवॉर्ड से सम्मानित करते हैं। सलमान के यह मूवी लोगों को बहुत ही जनप्रिय रही है तो आप भी यह मूवी नहीं देखा तो जरूर से जाकर देख लीजिए इंटरनेट के ऊपर यह मूवी उपलब्ध है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.